Man Behind Success of Old Monk Rum, Kapil Mohan Passes Away at 88

0
774

ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) कपिल मोहन, मोहन मेकिन लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, रम ओल्ड मॉक (Old Monk Rum) की कामयाबी के पीछे के व्यक्ति का 6 जनवरी को निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे ।

रिपोर्ट के मुताबिक, मोहन, जो अपने अंतिम वर्षों में अस्वस्थ रह रहे थे, गाजियाबाद के मोहन नगर इलाके में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया । वह अपनी पत्नी पुष्पा मोहन के साथ रह रहे थे ।

2010 में पद्म श्री से सम्मानित , कपिल मोहन ने कंपनी के तत्कालीन डायर मेकिन ब्रुअरीज के पद पर कब्जा करने के बाद कंपनी की बहुत-सी विविध विविधीकरण का नेतृत्व किया। 1966 से पहले, मोहन, ट्रेड लिंक्स प्राइवेट लिमिटेड के शीर्षस्थ थे।

19 दिसंबर, 1954 को ओल्ड मॉक (Old Monk) को लॉन्च करने के बाद, मोहन के नेतृत्व में कंपनी ने भारत में तीन भट्टियां (distilleries), दो ब्रुअरीज (breweries) और एक नई फ्रैंचाइजी का निर्माण किया है।

मोहन मेकन ने तब से विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों जैसे माल्ट हाउस, कांच कारखानों, नाश्ते के भोजन, फलों के उत्पादों और जूस , माल्ट निकालने के कारखाने, कोल्ड स्टोरेज और इंजीनियरिंग वर्क में काम किया। वर्तमान में, मोहन मेकिन लिमिटेड एक बहुपक्षीय बिज़नेस हाउस है जिसका कारोबार 400 करोड़ रुपये से अधिक है।

Also Read: Happy Holi Wishes 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here